अतीक-अशरफ हत्याकांड के हत्यारोप‍ित सनी, लवलेश व अरुण की आज कोर्ट में पेशी

अतीक अहमद और अशरफ के हत्यारोंपित लवलेश तिवारी, सनी सिंह, और अरुण मौर्या की पेशी बुधवार को जिला न्यायालय में होगी। आरोपितों के विरुद्ध सत्र न्यायालय में परीक्षण शुरू हो गया है। पिछले नियत तिथि पर आरोपितों ने अपने पसंद के अधिवक्ता नियुक्त करने के लिए कोर्ट ने समय मांगा था जिस पर कोर्ट ने एक सप्ताह के अंदर अधिवक्ता नियुक्त करने के लिए कहा था।

आरोपितों के विरुद्ध आरोप तय करने की कार्रवाई होनी है। मामले की सुनवाई जिला जज संतोष राय की कोर्ट में चल रही है। हत्यारोंपित अरुण, लवलेश और सनी सिंह के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302, 307, 302, 120 बी, 419, 420, 467, 468 आर्म्स एक्ट 377 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट के तहत आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया गया है।

बता दें क‍ि बीते गुरुवार की दोपहर जिला जज संतोष राय की कोर्ट में प्रतापगढ़ जेल में बंद तीनों आरोपित वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे। उन्होंने कोर्ट से प्रार्थना किया कि वह अपना मनपसंद अधिवक्ता नियुक्त करना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें समय दिया जाय। कोर्ट ने उसे स्वीकार करते हुए मामले की सुनवाई के लिए 16 अगस्त की तारीख तय की थी। आरोपितों के विरुद्ध एसआइटी ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 13 जुलाई को आरोप पत्र दाखिल किया था।

Related posts

Leave a Comment